Join WhatsApp!
Skip to content

LIC Scheme : महज 2000 रुपये के इंवेस्टमेंट से बनेगा 43 लाख का फंड, जानें – पूरा हिसाब…

LIC Scheme
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

LIC Scheme: आज के समय में एलआईसी कंपनी यानी कि भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ से बहुत सारे प्लान चलाए जाते हैं जिनमें निवेश करके काफी अच्छे रिटर्न प्राप्त किया जा सकते हैं आज हम आपको एक ऐसे ही LIC स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप निवेश करके काफी अच्छे रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप भी अपने जीवन के लिए लाइफ इंश्योरेंस प्लान लेना चाहते हैं या फिर लंबे समय के लिए वेल्थ बनाना चाहते हैं और उसमें निवेश करना चाहते हैं तो आपको एलआईसी कंपनी सबसे बेस्ट सुविधा प्रदान करते हैं इसमें आपको कम पैसे में शुरुआत कर सकते हैं साथ ही आने वाले भविष्य में काफी अच्छे रिटर्न भी मिलते हैं आज हम आपको एक ऐसे ही स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप निवेश करके काफी अच्छे रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

क्या है LIC New Endowment Plan  

आज के इस लेख में हम जिस प्लान के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम लिक न्यू एंड मोमेंट प्लान है इस प्लान के तहत लोगों को 35 साल के लिए लिंक अकाउंट खुलवाना होता है इतना ही नहीं इस प्लान में आपको बहुत सारी सुविधाएं मिलती है जैसे की कवर करने के लिए उम्र सीमा 8 साल से लेकर 55 साल तक होनी चाहिए साथ ही मिनिमम सम इंश्योर्ड इस प्लान के लिए एक लाख तक जारी किया जाता है।

इन बातों का रखें ख्याल 

एलआईसी की किसी भी इंश्योरेंस प्लान पर अच्छा खासा रिटर्न पाने के लिए शख्स की उम्र और पॉलिसी ट्रेनर काफी ज्यादा खास होती है इसके लिए आपके पास अमाउंट इन्वेस्टर पर कर रहे, और साथ ही कभी-कभी यह काफी दम माना जाता है जब भी पॉलिसी करवाए तो आपको तीनों पहलुओं का ध्यान में रखना चाहिए तभी आप आगे बढ़े।

कितना बन सकता है फंड  

अगर हम बात करें कोई भी व्यक्ति 35 साल तक सेक्स के जरिए 9 साल इंजर्ड पॉलिसी के बारे में बात करें तो उसके लिए कुल 8,23,052 रुपए तक का प्रीमियम का भुगतान करना पड़ेगा और वहीं अगर रिटर्न के बारे में बात करें तो जिस शख्स ने 35 साल बाद मैच्योरिटी पर बात की जाए तो 43,87,500 रुपए दिए जाते हैं यानी की ₹2000 पर मंथली भुगतान किया जाता है वह भी 34 साल के लिए।

अलग बड़ी खबर भी पढ़े 👇:

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Youtube Channel👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Google News👉 यहाँ क्लिक करे
🔥HOME PAGE👉 यहाँ क्लिक करे

Disclaimer :- RGAVP.ORG का विजन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हम जो सामग्री पोस्ट करते हैं वह विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के उद्देश्य से है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं।

Rate this post
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: