Rajasthan RGAVP Salary 2022 (रजीविका) Rajivika Salary

राजस्थान आरजीएवीपी भर्ती 2022 (भर्ती, लाभ, सूची, स्टेटस, दस्तावेज, आवेदन फॉर्म, रजिस्ट्रेशन, अप्लाई, पात्रता, टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर, ऑनलाइन पोर्टल, आधारिक वेबसाइट, लाभार्थी, आखरी तारीख, आर्थिक सहायता राशि, रजिस्ट्रेशन ) RGAVP Salary ( job vacancies, notification, salary, eligibility criteria, list, status, helpline number, last date, how to apply registration, Benefits, beneficiaries, application form, official website, portal, documents, amount, selection process )

राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद समय-समय पर रिक्त पदों के हिसाब से भर्ती निकालता रहता है। आरजीएवीपी के द्वारा जिन पदों पर भर्ती निकाली जाती है उन सभी पदों की सैलरी अलग-अलग होती है। इसलिए आपको आरजीएवीपी सैलरी के बारे में जानकारी रखनी चाहिए क्योंकि हमें पता है कि आप ऐसी ही नौकरी चाहेंगे जिसकी सैलरी अधिक हो।

राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के द्वारा एरिया कोऑर्डिनेटर, टेक्निकल कोऑर्डिनेटर, प्रोजेक्ट एसोसिएट और दूसरे अन्य पदों पर भर्ती निकाली जाती है। साल 2021 में भी राजस्थान आजीविका विकास परिषद के द्वारा काफी पदों पर भर्ती निकाली गई थी, जिसके लिए अप्लाई करने का समय 14 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक था। इस पोस्ट मे हम आपको rgavp salery की इंफॉर्मेशन देंगे, साथ ही इसके अलावा इससे जुड़ी अन्य इंफॉर्मेशन भी देंगे।

आरजीएवीपी की सैलरी

 राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद में जो भर्ती निकलती है, उनमें अलग-अलग पदों की भर्ती होती है और इसीलिए पदों के हिसाब से उनकी सैलरी भी अलग-अलग होती है। नीचे आपको आरजीएवीपी के पदों की सैलरी की इंफॉर्मेशन दी जा रही है।

• एरिया कोऑर्डिनेटर – ₹15000/-

• प्रोजेक्ट एसोसिएट (MIS) – ₹15000/-

• ब्लॉक टेक्निकल कोऑर्डिनेटर- फॉरवर्ड लिंकेज – ₹20000/-

• क्लस्टर कोऑर्डिनेटर – जैविक कृषि – ₹15000/-

• ब्लॉक टेक्निकल कोऑर्डिनेटर – ₹20000/-

• फाइनेंसियल इन्क्लूसिव – ₹20000/-

राजस्थान आरजीएवीपी भर्ती 2022 (RGAVP Salary)

विषय:आरजीएवीपी सैलरी
राज्य:राजस्थान
साल:2022
एप्लीकेशन मोड:ऑनलाइन
ऑफिशियल वेबसाइट:http://www.rajeevika.rajasthan.gov.in/
टोल फ्री नंबर:0141-2227723

आरजीएवीपी उम्र सीमा 2022

जो लोग राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के द्वारा निकाली गई भर्ती में विभिन्न पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें बता दें कि अगर आप निर्धारित उम्र सीमा के अंदर होंगे तभी आप इस भर्ती में अलग-अलग पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

आरजीएवीपी के द्वारा भर्ती के लिए कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 40 साल की उम्र रखी गई है। गवर्नमेंट के द्वारा जिन लोगों को आरक्षण दिया गया है उन्हें आरक्षण सर्टिफिकेट प्रस्तुत करने पर उम्र सीमा में छूट भी मिलेगी।

आरजीएवीपी भर्ती हेतु शैक्षिक पात्रता

आरजीएवीपी की भर्ती में अलग-अलग पदों की भर्ती निकलती है। इसीलिए किसी स्पेसिफिक भर्ती की शैक्षिक योग्यता के बारे में हम आपको नहीं बता सकते, क्योंकि हर भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए अलग-अलग क्वालिफिकेशन मांगी जा रही है।

इसलिए जो व्यक्ति जिस पद के लिए अप्लाई करना चाहता है, उस पद के लिए कौनसी क्वालिफिकेशन मांगी जा रही है, इसकी सटीक जानकारी आपको संबंधित ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।

आरजीएवीपी भर्ती हेतु दस्तावेज

• आधार कार्ड

• मूल निवासी प्रमाण पत्र

• परिचय पत्र

• मोबाइल नंबर

• बैंक अकाउंट

आरजीएवीपी भर्ती की सिलेक्शन प्रोसेस

इसमें सिलेक्शन की प्रक्रिया सबसे पहले शॉर्टलिस्ट करके चालू होती है। उसके बाद विद्यार्थियों से लिखित परीक्षा में शामिल होने की अपेक्षा की जाती है। जो विद्यार्थी लिखित परीक्षा में शामिल होने के बाद लिखित परीक्षा को पास करते हैं, उसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है।

इंटरव्यू में पास होने के पश्चात उनके डॉक्यूमेंट को वेरीफाई किया जाता है और इस प्रकार भर्ती की प्रक्रिया पूरी होती है।

आरजीएवीपी भर्ती में अप्लाई कैसे करें? (RGAVP Salary Registration)

आरजीएवीपी के द्वारा जब भर्ती निकल जाती है, तब आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही ऑनलाइन अप्लाई करने का एक लिंक प्राप्त होता है, जिस पर क्लिक करने के पश्चात आपकी स्क्रीन पर एक एप्लीकेशन फॉर्म आ जाता है।

 उस एप्लीकेशन फॉर्म में जो भी जानकारी मांगी जाती है, आपको उन सभी जानकारियों को भरना होता है, साथ ही आवश्यक डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने होते हैं और अपने डिजिटल सिग्नेचर को भी अपलोड करना पड़ता है और उसके बाद निर्धारित पेमेंट के तौर पर फीस भरनी होती है। इस प्रकार से आप भर्ती में ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के द्वारा एरिया कोऑर्डिनेटर, टेक्निकल कोऑर्डिनेटर, प्रोजेक्ट एसोसिएट और दूसरे अन्य पदों पर भर्ती निकाली जाती है। साल 2021 में भी राजस्थान आजीविका विकास परिषद के द्वारा काफी पदों पर भर्ती निकाली गई थी, जिसके लिए अप्लाई करने का समय 14 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक था। इस पोस्ट मे हम आपको rgavp salery की इंफॉर्मेशन देंगे, साथ ही इसके अलावा इससे जुड़ी अन्य इंफॉर्मेशन भी देंगे।

FAQ

Q: राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद ने आखिरी बार भर्ती कब निकाली थी?

Ans: साल 2021

Q: आरजीएवीपी के द्वारा निकाली जाने वाली भर्ती में एप्लीकेशन मोड क्या है?

Ans: ऑनलाइन

Q: राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के द्वारा कितने पदों पर भर्ती निकाली जाती है?

Ans: 6 से 7 पद

Q: राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद में सैलरी कितनी है?

Ans: हर पद की सैलरी अलग है, जिसकी डिटेल्स आर्टिकल में दी गई है।

Q: आरजीएवीपी की चयन प्रक्रिया क्या है?

Ans: लिखित एग्जाम और उसके बाद इंटरव्यू

Other Links –

Leave a Comment