Join WhatsApp!
Skip to content

हर दिन सिर्फ 100 रुपये की बचत अगले 30 साल में आपको बना देगा करोड़पति, समझिए Mutual Fund में SIP का हिसाब-किताब

Mutual Fund
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Mutual Fund: आज के समय में म्युचुअल फंड में बहुत सारे लोग निवेश करना पसंद करते हैं लेकिन बहुत सारे लोग म्युचुअल फंड की पावर को नहीं समझते हैं आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप मात्र एक छोटे से अमाउंट से एक बड़ा अमाउंट तैयार कर सकते हैं आज हम आपको सब कुछ स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप हर दिन ₹100 बच्चा करके साल में करोड़पति बन सकते हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को पढ़ते रहिए हम आपको सब कुछ डिटेल में बताने वाले हैं तो चलिए जानते हैं।

आज के समय में म्युचुअल फंड में निवेश करना काफी ज्यादा सरल और सहज माना जाता है बहुत सारे लोग म्युचुअल फंड में निवेश करने से डरते हैं, आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप म्युचुअल फंड में निवेश करके कंपाउंडिंग का फायदा उठा सकते हैं साथ ही अपने छोटे-छोटे फंड के माध्यम से एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को पढ़ते रहिए हम आपको सब कुछ स्टेप बाय स्टेप समझने वाले हैं।

आज के समय में म्युचुअल फंड में निवेश करने के लिए हर कोई सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान का सहारा लेता है इस प्लान के माध्यम से आप काफी अच्छा और बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं इसके लिए आपको सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान को सही से समझना होगा जिसके बाद आप बहुत ही आसानी से पैसा बनाना शुरू कर सकते हैं या फिर कहीं बहुत ही आसानी से निवेश किए गए पैसों पर अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं तो चलिए अब आपको कैलकुलेशन के हिसाब से समझते हैं।

हर दिन ₹100 बचाने से कितने मिलेंगे  

अगर आप म्युचुअल फंड में हर रोज ₹100 का निवेश करते हैं या फिर कहें महीने में ₹3000 का निवेश करते हैं, तो आपको म्युचुअल फंड के माध्यम से कम से कम 12% का रिटर्न बहुत ही आसानी से मिल जाता है उस रिटर्न के हिसाब से अगर आप अगले 30 सालों के लिए लगातार निवेश जारी रखते हैं तो बहुत ही आसानी से आप करोड़पति बन सकते हैं।

कैलकुलेशन समझे  

अगर आप हर महीने ₹3000 निवेश करते हैं तो आप 30 साल में कुल 1 करोड़ 80 लाख रुपए का निवेश करेंगे, अगर हम उसे निवेश किए गए राज पर 12% का बास मानकर चलें तो 30 साल के बाद आपको 10,589.741 रुपए मिलेंगे। यानी कि अगर हम रिटर्न के बारे में बात करें तो आपको रिटर्न के तौर पर 9,509,741 रुपए मिलेंगे।

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Youtube Channel👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Google News👉 यहाँ क्लिक करे
🔥HOME PAGE👉 यहाँ क्लिक करे

Disclaimer :- RGAVP.ORG का विजन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हम जो सामग्री पोस्ट करते हैं वह विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के उद्देश्य से है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। आप अपने पैसे और अपने फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

Rate this post
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: