Join WhatsApp!

Small Cap Funds में निवेश का क्यों है सही समय

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Small Cap Fund: अगर आप भी फंड के माध्यम से अपने लिए एक वेल्थ क्रिएट करना चाहते हैं तो आपको म्यूचल फंड में लंबे समय के लिए निवेश करना चाहिए। क्योंकि बीते सालों में मार्केट में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है इसके बावजूद भी म्यूचल फंड के निवेशकों को भरोसा रहता है बीते करीब ढाई साल से एक भी मीटर फंड में लगातार इनफ्लो बना हुआ है म्यूच्यूअल फंड्स ने कई कैटेगरी की लार्ज कैप मिड कैप मल्टी कैप फ्लेक्सी कैप स्मॉल कैप फंड है।

Small Cap Funds

इन सब में एक कैटेगरी स्मॉल कैप फंड की भी शामिल है जिसने 2023 में अपने निवेशकों को काफी अच्छे रिटर्न दिए हैं। स्मॉल कैप फंड का निवेश ऐसी कंपनियों में होता है जिन कंपनी को मार्केट कैप 500 करोड रुपए कम होता है। एडलवाइज फंड नेम एक रिपोर्ट में बताया है कि अल्फा जनरेशन के लिए एक बड़ा मौका है अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करना चाहते हैं और अपने लिए वेल्थ क्रिएट करना चाहते हैं जो इस माल का फंड में निवेश करने का अभी कितना में काफी समय बताया जा रहा है।

Edelweiss म्यूचल फंड की रिपोर्ट के हिसाब से साल 2000 में दुनिया भर में लगभग भारत का मल्टीबैगर्स की लिस्ट का दबदबा होगा. भारत में मल्टीबैगर में सबसे ज्यादा रिटर्न और तगड़ी कमाई होती है या स्माल कैप में मौजूद है अल्फा जनरेशन के लिए स्माल कैप से एक अच्छा मौका है अल्फा जनरेशन से मतलब है कि इसमें आपको अपना पोर्टफोलियो शामिल करना है तो बिना अतिरिक्त के इनमें तगड़ा रिटर्न या फिर से ज्यादा बना सकते हैं. स्मॉल कैप फंड में भविष्य में मिडकैप और लाडके बनाने की क्षमता होती है इसलिए लंबी अवधि में स्माल कैप भी परफॉर्म लार्ज कैप से ज्यादा बेहतर होती है अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो अभी के समय में स्माल कैप म्यूचुअल फंड ज्यादा सही है.

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥HOME PAGE👉 यहाँ क्लिक करे

Edelweiss म्यूच्यूअल फंड का कहना है कि स्मॉल कैप फंड में निवेश करने का अभी के समय में सही समय है इन्हें वैल्यूएशन और आने की क्रोध काफी बेहतर जनरेट होती है वैल्यूएशन में उनके बीच से अच्छा कलेक्शन हुआ है वही अगर हम लार्ज कैप के मुकाबले स्माल कैप देखे तो PE डिस्काउंट पर है इनके अर्निंग साइकिल में काफी तेजी देखने को मिली है अभी के समय में निफ़्टी स्मॉल कैप फंड EPS बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखा रहा है। इसके अलावा बैंकिंग सिस्टम लिक्विडिटी और स्मॉलकैप इंडेक्स परफॉर्मेंस में को रिलेशन बेहतर नजर आ रहा है कई स्माल कैप कंपनियां आगे मिड कैप कंपनियां या फिर लार्ज कैप कंपनी बनने का दम रखते हैं।

Note: म्यूचल फंड में निवेश करना जोखिम से भरा हुआ है इसलिए निवेश करने से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से बात करें उसके बाद ही निवेश शुरू करें।

Disclaimer :- RGAVP का विजन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हम जो सामग्री पोस्ट करते हैं वह विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के उद्देश्य से है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। आप अपने पैसे और अपने फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

Rate this post
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment

यह 5 Penny Stock चुपचाप खरीद लो मिलेगा तगड़ा रिटर्न ये 5 तगड़े IPO देंगे तगड़ी कमाई का मौका 101 गुना सब्सक्राइब हुआ यह तगड़ा IPO 2 साल में पैसा डबल कर सकते है ये 3 मिड कैप शेयर इस कंपनी ने किया स्पेशल डिविडेंड देने का ऐलान
%d bloggers like this: