India Richest Tech Billionaires: ये हैं भारत के 9 सबसे अमीर टेक अरबपति!

India Richest Tech Billionaires: अभी के समय में हमारा भारत देश दुनिया की सबसे बड़ी पांचवी इकोनामी वाला देश बन चुका है, जिसकी वह वहीं पूरे दुनिया में चल रही है पिछले कुछ समय से कोरोना महामारी के चलते अधिकतर देशों की हालत काफी है खराब होने के कारण सभी देश इधर-उधर हो गए हैं लेकिन अभी के समय में हमारा भारत देश डिजिटल इकोनामी के चलते काफी ज्यादा बढ़ोतरी करता हुआ दिखाई दे रहा है यही कारण है कि आज के समय में हमारे देश में अधिकतर चीज डिजिटल तरीके से की जा रही हैं।

आज के समय में किसी भी देश की जीडीपी उसकी इकोनामी का सबसे बड़ा योगदान माना जाता है यानी कि आम नागरिकों और बिजनेस करने वालों का होता है ऐसे ही भारत की इकोनॉमी का सबसे बड़ा योगदान आम नागरिकों का ही है और भारत के बिजनेसमैन का भी सबसे बड़ा योगदान माना जा रहा है आज के इस लेख में हम आपके साथ India Richest Tech Billionaire के बारे में बात करने वाले हैं जो की सबसे बड़ा योगदान देते हैं।

भारत के 6 सबसे अमीर टेक अरबपति  

शिवनादर 

शिव नादर जी कल टेक्नोलॉजी कंपनी के फाउंडर है इस कंपनी की स्थापना 1970 में हुई थी अभी के समय में यह विश्व के 50 में सबसे अमीर आदमी है और उनकी नेटवर्क लगभग 1,41,700 करोड़ बिलियन की है यानी कि यह भारत की अमीर टिक अरबपतियों में शामिल है।

अजीम प्रेमजी 

अजीम प्रेमजी जो की विप्रो कंपनी के फाउंडर हैं और यह भी अरबपति लिस्ट में शामिल है या इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी सेक्टर की कंपनी चलते हैं यह अपनी आधी संपत्ति का दान अपने जरूरतमंद लोगों में कर देते हैं इसके साथ ही इनकी नेटवर्क 25 बिलियन डॉलर है।

Read Also: Techno ने अपने नए फ़ोन Techno Phantom V Flip 5G को दे रहा है बिल्कुल कम प्राइस में जल्दी करे नहीं तो समय बहुत काम है

जय चौधरी 

जय चौधरी एक अमेरिकन टेक अरबपति हैं, उनकी कंपनी का नाम Zscaler है अभी के समय में उनकी कंपनी की नेटवर्क 65,800 करोड रुपए की है और यह भी टेक अरबपति लिस्ट में शामिल है।

बायजू रविंद्रन 

बीजू’एस कंपनी के बारे में तो आप सब लोगों को पता ही होगा यह एक एजुकेशन कंपनी है जो कि विद्यार्थियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से विद्या प्रदान करवाने में मदद करती है इस कंपनी के संस्थापक बायजू रविंद्रन हैं इस कंपनी की नेटवर्क 20,400 करोड रुपए से ज्यादा की है।

एस गोपालकृष्णन 

इस गोपालाकृष्णन प्रसिद्ध कंपनी इन्फोसिस के वाइस चेयरमैन और सीईओ रह चुके हैं अभी के समय में इनकी नेटवर्क 18000 करोड रुपए की है यह मुख्य रूप से आईटी सेक्टर की कंपनी में काम कर रहे हैं यह भी अरबपतियों की लिस्ट में शामिल है।

नारायण मूर्ति 

भारतीय आईटी सेक्टर के जॉइंट इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति के बारे में तो आप सबको पता ही होगा यह इंफोसिस के को फाउंडर हैं जिन्होंने इंफोसिस कंपनी की शुरुआत की थी अभी के समय में इनकी नेटवर्क लगभग 16,400 करोड रुपए की है। यह भी अरबपति की लिस्ट में शामिल है।

Rate this post

Leave a Comment

ChatGPT future versions to replace many human tasks: Top AI Scientist Elon Musk plans AI startup to rival ChatGPT-maker OpenAI Man Develops AI Clock That Generates A New Poem Every Minute Using ChatGPT The ChatGPT is an artificial intelligence language model developed by OpenAI for natural language processing tasks A Twitter user recently tricked ChatGPT, an AI language model, with some twisted questions
%d